Thursday 7 November 2013

16 से 18 नवम्बर, 2013 को राज्य सम्मेलन दरभंगा में

हैदराबाद में होगा ए॰आई॰एस॰एफ॰ का राष्ट्रीय सम्मेलन


16 से 18 नवम्बर, 2013 को राज्य सम्मेलन दरभंगा में

राज्य सम्मेलन में भी कई राष्ट्रीय स्तर के शिक्षाविद पहुँचेंगे दरभंगा 

औरंगाबाद। 12-13 अगस्त, 1936 को स्थापित देश के राष्ट्रीय स्तर के प्रथम छात्र संगठन आॅल इण्डिया स्टूडेन्ट्स फेडरेशन 77 वर्षों के सफर पूरा करने के बाद अपना 28 वाँ राष्ट्रीय सम्मेलन 28-30 नवम्बर को हैदराबाद में करेगी। इस सम्मेलन में समान जनपक्षीय शिक्षा नीति बनाने, निजीकरण व बाजारीकरण के खिलाफ, छात्रों पर बढ़ते हमले पर पूर देश भी से चुने हुए 1000 छात्र प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। बिहार से भी 100 छात्रों का दल राष्ट्रीय सम्मेलन में हिस्सा लेने हैदराबाद जाएगा। इस सम्मेलन में कई देशों के छात्र प्रतिनिधि भी हिस्सा लेने पहुँचेंगे। 
वही इससे पूर्व ए॰आई॰एस॰एफ॰ का 30वाँ बिहार राज्य सम्मेलन 16-18 नवम्बर, 2013 को दरभंगा में होगा। सम्मेलन में भाग लेने कई राष्ट्रीय स्तर के शिक्षाविद् दरभंगा पहुँचेंगे जिसमें बिहार के अन्दर बने समान स्कूल प्रणाली आयोग के सदस्य व दिल्ली वि॰वि॰ के शिक्षा विभाग के पूर्व अध्यक्ष प्रो॰ अनिल सदगोपाल, जवाहर लाल नेहरू वि॰वि॰ के प्रो॰ सुबोध मालाकार प्रमुख है। 17 नवम्बर को सांप्रदायिकता के बढ़ते खतरे और छात्र विषय पर सेमिनार भी होगा एवं इसके पूर्व राज्य सम्मेलन के पहले दिन 16 नवम्बर को विशाली रैली का आयोजन किया जाएगा। 17 नवम्बर को आयोजित सेमिनार को प्रो॰ अनिल सदगोपाल, प्रो॰ सुबोध मालाकार के अलावा एल॰एन॰एम॰यू॰ दरभंगा के इतिहास विभागाध्यक्ष प्रो॰ धर्मेन्द्र कुँवर भी 500चुने हुए छात्र प्रतिनिधियों को सम्बोधित करेंगे। सम्मेलन को ए॰आई॰एस॰एफ॰ के राष्ट्रीय महासचिव अभय टकसाल व पूर्व राष्ट्रीय महासचिव विजेन्द्र केशरी भी संबोधित करेंगे। 
राज्य सम्मेलन में राज्य के अन्दर व्याप्त शैक्षणिक अराजकता, छात्राओं पर बढ़ते हमले, समान शिक्षा व रोजगार देने, सांप्रदायिक उन्माद की साजिश, शिक्षा के निजीकरण व बाजारीकरण के खिलाफ राज्य भर से चुने हुए 500 प्रतिनिधि शिरकत कर आन्दोलन की रणनीति तैयार करेंगे। इसकी जानकारी आज यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति में ए॰आई॰एस॰एफ॰ के जिला सचिव प्रिंस कुमार एवं जिला अध्यक्ष विष्णु दत्त त्रिपाठी ने दी। राज्य सम्मेलन को लेकर औरंगाबाद जिले में दिवाल लेखन व पोस्टरिंग किया जा रहा है। इस सम्मेलन में औरंगाबाद से चुने हुए 15 प्रतिनिधि 15 नवबंर को दरभंगा रवाना होगें। वहीं राष्ट्रीय सम्मेलन में भी यहां से जिला सचिव व अध्यक्ष 26 नवबंर को हैदराबाद जायेगें।

No comments:

Post a Comment